2024 में नवीनतम 15+ भारी कढ़ाई वाले ब्लाउज डिजाइन विचार

रिचय:
ब्लाउज़ की कढ़ाई के डिज़ाइन में विभिन्न शैलियाँ और प्रकार होते हैं लेकिन अपनी साड़ी के साथ पहनने के लिए किसी एक को चुनना कुछ ऐसा है जो काफी काम है। ब्लाउज के लिए कढ़ाई के डिजाइनों का एक विशाल संग्रह है। वे डिज़ाइन अद्वितीय विज्ञापन हैं जो बहुत आकर्षक हैं। निस्संदेह, समृद्ध सोने और तांबे की कढ़ाई जीवंत रंगों के साथ काम करने वाले ब्लाउज पर देखी जाती है जो सभी को शाही अनुभव प्रदान करती है। आइए देखें खूबसूरत वर्क ब्लाउज़ डिज़ाइनों का यह संग्रह
Ayesha fashion uppada tishu cotton with gold border sarees

Care Instructions: Dry Clean Only
Fit Type: Regular

Additional images:

Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail

Price: 1,250.00

Buy Now
MANOHARI Women’s Most Trendy Premium Heavy Chiffon Embroidered Work type 5.5 Meter Saree and 0.8 Meter Unstitched Heavy Embroidery Blouse Piece with Multiple Color Varient

Care Instructions: Dry Clean Only
Saree Fabric:Chiffon; Blouse fabric:Dhupian Silk
Saree Length: 5.5 meter; blouse length:0.8 meter

Additional images:

Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail

Price: 1,329.00

Buy Now
Nivah Fashion Women’s Net Embroidery Saree With Blouse Piece

Care Instructions: Hand Wash Only
Fabric: Saree: Net || Blouse: Dupion Silk ,Net
Color: Saree: Red|| Blouse: Red

Additional images:

Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail Product Thumbnail

Price: 2,115.00

Buy Now

शीर्ष कढ़ाई ब्लाउज डिजाइन:

वहां अत्यधिक हैं कढ़ाई ब्लाउज डिजाइनलेकिन हम यहां सबसे अच्छे लोगों को चिह्नित कर रहे हैं –

मैजेंटा जरी और सेक्विन वर्क ब्लाउज:

मैजेंटा जरी और सेक्विन वर्क ब्लाउज
मैजेंटा रंग के ब्लाउज में कई कढ़ाई पैटर्न होते हैं। पहला ज़री का काम है, जबकि दूसरा विविध फूलों की थीम और डिज़ाइन के साथ सेक्विन कढ़ाई है। इसके अतिरिक्त, ज़री, धागा, और सेक्विन कढ़ाई की परतें आस्तीन के किनारों को रेखाबद्ध करती हैं।

पक्षी कढ़ाई ब्लाउज:

पक्षी कढ़ाई ब्लाउज
यदि आप बारीकी से देखते हैं, तो आप देख सकते हैं कि सूती कपड़े में आस्तीन पर वही कढ़ाई होती है जो पीछे की तरफ होती है। आस्तीन पर त्रिकोण फीता ट्रिम उत्तम है।

सफेद मनका काम ब्लाउज डिजाइन:

सफेद मनका काम ब्लाउज डिजाइन
इस सफेद शर्ट की आस्तीन पर आकर्षक मनके पैटर्न एक असाधारण विशेषता है। इसके अतिरिक्त, गुलाबी और हरे रंग में जरी और रेशम के धागे डिजाइन के रिक्त स्थानों को भरते हैं।

लाल-नीला गुलाब कढ़ाई ब्लाउज:

लाल-नीला गुलाब कढ़ाई ब्लाउज
कपड़ा खादी कपास से बना है और इसमें चमकदार बनावट है। आस्तीन ब्लाउज की पीठ के समान पैटर्न साझा करते हैं। गर्दन के चारों ओर पाइपिंग की एक सीमा।

ब्रासो कढ़ाई के साथ ब्लाउज डिजाइन:

ब्रासो कढ़ाई के साथ ब्लाउज डिजाइन
टेक्सचर्ड डिज़ाइन बनाने के लिए ब्रासो कढ़ाई के लिए उपयोग की जाने वाली एसिड खुजली प्रक्रिया के दौरान कपड़े को जला दिया जाता है। इस ब्लाउज कढ़ाई डिजाइन इस वेडिंग सीजन में काफी पॉपुलर है। ब्रासो वर्क ब्लाउज़ कढ़ाई डिज़ाइन में आमतौर पर ज्यामितीय और पुष्प थीम होते हैं।

गुलाबी मयूर कढ़ाई पैटर्न ब्लाउज:

गुलाबी मयूर कढ़ाई पैटर्न ब्लाउज
ज़री और मनके कढ़ाई वाले मोर थीम वाली इस शानदार गुलाबी शर्ट के साथ, अपने सबसे अच्छे दोस्त की शादी में सभी को चकाचौंध करें!

सफेद फूल गुच्छा कढ़ाई ब्लाउज:

सफेद फूल गुच्छा कढ़ाई ब्लाउज
पदार्थ को चमकदार कपास के रूप में जाना जाता है। ब्लाउज की सफेद पाइपिंग सीमा एक अच्छा परिष्करण स्पर्श जोड़ती है। आस्तीन में ब्लाउज की पीठ के समान पैटर्न होता है।
सफेद फूल गुच्छा कढ़ाई ब्लाउज

बोतल हरा सिक्का और धागा कढ़ाई:

बोतल हरा सिक्का और धागा कढ़ाई
बॉटल ग्रीन ब्राइडल ब्लाउज़ की नेकलाइन को ज़री, बीड्स, स्टोन और कॉइन वर्क के साथ विस्तृत पंक्तियों में अलंकृत किया गया है। आस्तीन पर ज़री के साथ हाथ से बुने हुए बोल्ड पत्ते पैटर्न ब्लाउज को गहराई देते हैं।

गोटा पट्टी कढ़ाई के साथ ब्लाउज डिजाइन:

गोटा पट्टी कढ़ाई के साथ ब्लाउज डिजाइन
अपनी चकाचौंध और आकर्षक सुंदरता के कारण, गोटा पट्टी कढ़ाई ने शादी की पोशाक के बीच लोकप्रियता में तेजी से वृद्धि देखी है। जबकि गोटा पट्टी लहंगे के पैटर्न पर सबसे अधिक देखी जाती है, यह साड़ी के उपयोग के लिए ब्लाउज कढ़ाई पर भी किया जा सकता है!

ग्रीन क्रिस-क्रॉस पैटर्न मनका ब्लाउज:

ग्रीन क्रिस-क्रॉस पैटर्न मनका ब्लाउज

पर्ल एम्बेलिश्ड ब्लाउज़ एम्ब्रायडरी डिज़ाइन:

पर्ल एम्बेलिश्ड ब्लाउज़ एम्ब्रायडरी डिज़ाइन
दुल्हन की कढ़ाई में नवीनतम चलन मोती और रत्न के रूपांकनों के साथ ब्लाउज हैं। कई दुल्हनें अब शिफॉन साड़ियों के अपने जाल को मोती कढ़ाई वाले ब्लाउज बैक नेक पैटर्न के साथ जोड़ना पसंद कर रही हैं!

स्तरित मनका और स्टोनवर्क कढ़ाई डिजाइन:

स्तरित मनका और स्टोनवर्क कढ़ाई डिजाइन
लड़कियां क्षैतिज रूप से दीया और फ्लोरेट से प्रेरित मनके और पत्थर की कढ़ाई वाले पैटर्न को पसंद करती हैं। आपकी दुल्हन की साड़ियों से शानदार तरीके से मेल खाएगा!

मिरर वर्क ब्लाउज कढ़ाई डिजाइन:

मिरर वर्क ब्लाउज कढ़ाई डिजाइन
पुराने जमाने से ही मिरर वर्क वाले ब्लाउज फैशन में हैं। पारंपरिक और आधुनिक दोनों तरह के ब्लाउज़ डिज़ाइनों में अक्सर मिरर कढ़ाई का उपयोग किया जाता है।

गुलाबी दुल्हन मैगम कढ़ाई ब्लाउज:

गुलाबी दुल्हन मैगम कढ़ाई ब्लाउज

मखमली मैगम डिजाइन उच्च गर्दन ब्लाउज:

मखमली मैगम डिजाइन उच्च गर्दन ब्लाउज

जरदोजी ब्लाउज कढ़ाई डिजाइन:

जरदोजी ब्लाउज कढ़ाई डिजाइन
जरदोजी हमेशा के लिए खत्म हो जाता है। यह सुरुचिपूर्ण कढ़ाई डिजाइन दुल्हन की पोशाक के लिए आदर्श है। अपनी सिल्क साड़ी के साथ कढ़ाई वाला जरदोज़ी ब्लाउज़ बनाएं और तारीफों के आने का इंतज़ार करें! कढ़ाई वाले ब्लाउज़ डिज़ाइन के लिए ये शीर्ष डिज़ाइन हैं, हमारे नवीनतम ब्लाउज़ डिज़ाइन, ब्राइडल ब्लाउज़ डिज़ाइन और भी बहुत कुछ देखें।

Related Post

Scroll to Top